UPI New Facility : RBI ने दी एक और सुविधा, प्री अप्रूव लोन के जरिए भी कर पाएंगे UPI ट्रांजेक्शन..

UPI New Facility : भारत में UPI ट्रांजेक्शन का सीमा लगातार बढ़ रहा है और UPI ट्रांजेक्शन से संबंधित सेवाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है। हाल हीं में RBI द्वारा UPI में एक और सुविधा जोड़ा जा रहा है और वह प्री अप्रूव्ड लोन और क्रेडिट लाइन है।

ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा?

अभी तक तो ग्राहक UPI से जमा रकम को ट्रांसफर यदि या लेन देन करते थे। लेकिन, अब UPI में ओवरड्राफ्ट खाता, क्रेडिट कार्ड और प्रीपेड वॉलेट को जोड़ने का काम किया जा सकता है। वहीं RBI द्वारा UPI ट्रांजेक्शन में प्री अप्रूव्ड लोन को भी जोड़ा जा सकता है और ऐसा करने से ग्राहकों को लेन देन में काफी फायदा होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBI ने अप्रैल माह में UPI का सीमा बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था?

Reserve Bank Of India ने अप्रैल महीने में UPI ट्रांजेक्शन के सीमा को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव रखने का कार्य किया था। वहीं बैंक द्वारा मंजूर कर्ज की सर्विस से स्थांतरण करने की मंजूरी दे दी गई है। जिसका मतलब यह हुआ कि ग्राहक प्री अप्रूव्ड लोन के मदद से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं और फंड ट्रांसफर ले भी सकते हैं।

ये भी पढ़े :-

कैसे करेगा यह काम?

RbI द्वारा यह बताया गया है कि प्री अप्रूव्ड लोन सर्विस के माध्यम से किसी कॉमरीशियल बैंक को क्रेडिट कार्ड जारी करने की सर्विस मिलती है। हालांकि, क्रेडिट कार्ड जारी करने से पहले उन्हें ग्राहक से अनुमति लेना आवश्यक है। इस प्रकार UPI ट्रांजेक्शन किया जाएगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!