Aadhar Card Loan :अब पाए आधार कार्ड से 1 लाख रुपये,आपकी पैसो की जरुरत होगी,जाने पूरी जानकारी [Fact Check]

Aadhar Card Loan Fact Check : आधार कार्ड के बारे में आप सब लोगो को जानकारी होगी ही, ऐसा कोई नागरिक नहीं होगा जिसके पास आधार कार्ड न हो, अगर दोस्तों आपको भी पैसो की जरूरत है तो आप भी इस पोस्ट के जरिये आधार कार्ड से 1 – 3 लाख तक का लोन ले सकते है। और अपनी जरूरत तो पूरा कर सकते है। तो दोस्तों आज हम आपको इस वायरल हो रही न्यूज़ आधार कार्ड से लोन की सच्चाई बताने जा रहे है।

तो दोस्तों आपको भी अगर पैसो की जरूरत है तो आप भी अपने आधार कार्ड से किसी भी बैंक से 1-3 लाख तक का लोन ले सकते हो अगर अपने आधार कार्ड नहीं बनवाया है तो आप जल्द ही आधार कार्ड बनवा दो। आधार कार्ड वालो के लिए यह बहुत ही ख़ुशी की बात है की वह कुछ ही मिनटों में अपने आधार कार्ड से लोन ले सकते है, तो चलिए दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से Aadhar Card Loan Fact Check पूरी जानकारी देंगे।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Aadhar Card Loan 2023

आइये जानते है वायरल हो रही न्यूज़ के मुताबिक कैसे आप अपने आधार कार्ड का उपयोग करके 1-3 लाख रुपये का लोन कैसे ले सकते हैं, आधार कार्ड भारतीय नागरिक के लिए बहुत जरुरी दस्तावेज है, आज के समय में सारे काम आधार कार्ड के बिना नहीं होते क्योंकी आधार कार्ड आपका identity है।

वायरल हो रही न्यूज़ के मुताबिक आधार कार्ड से लोन के लेने के लिए भी कुछ नियम है जिसके अनुसार आपको 10 लाख रुपये का लोन मिल सकता है। आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपको आपके नजदीकी बैंक में संपर्क करना होता है और साथ ही कुछ प्रोसेस को फॉलो करना होता है जिससे आप अपने आधार कार्ड से आसानी से बैंक से 3 लाख का लोन ले सकते हैं।

तो हम आपको बता दें कि आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपका आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक होना चाहिए। और आधार कार्ड के हिसाब से आपकी उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए। बस इन 2 बातो को ध्यान में रखकर अगर आपके पास आधार कार्ड है तो आप बड़ी आसानी से लोन ले सकते हैं।

 

Aadhar Card Loan 2023: अब पाए आधार कार्ड से 1 लाख रुपये, आपकी पैसो की जरुरत होगी ऐसे पूरी, जाने पूरी जानकारी
Aadhar Card Loan 2023

Aadhar Card Loan Full Details

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आज के टाइम पैसो के बिना कुछ भी नहीं होता है, पैसे की जरूरत हर किसी को होती है चाहे तो आप बिज़नेस करे, या फिर बच्चो की पढ़ाइ या फिर शादी सभी में पैसे की बहुत जरूत होती है, इनकी को देख कर सरकार ने यह योजना इसलिए बनाई है ताकि गरीबों की मदद की जा सके।

आज के टाइम में लोन लेना बड़ा आसान हो गया है क्युकी मार्किट में बहुत सी Loan Application आ गयी है जिनकी मदद से आप कुछ ही मिनटों में लोन ले सकते है लेकिन उन एप्लीकेशन के द्वारा आपसे बहुत ज्यादा ब्याज वसूल किया जाता है, तो इनसे बचने के लिए आप अपने आधार कार्ड से बड़ी आसानी से अपने नजदीकी बैंक से लोन ले सकते हैं।

 

कौन कर सकता है आवेदन-

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आवेदनकर्ता को निचे दिए गए सभी बातो का पूर्ण होना जरुरी है जो इस प्रकार हैं –

  • आधार कार्ड लोन 2023 में, आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता का भारतीय नागरिक होना जरुरी है।
  • आवेदनकर्ता की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • आप किसी भी बैंक के डिफॉल्टर नहीं होने चाहिए ।
  • आपका सिबिल स्कोर आदि बेहतर होना चाहिए।

उपरोक्त सभी योग्यताओं को पूरा करने के बाद आप आसानी से इस योजना में आवेदन कर सकेंगे और इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

 

इस योजना मे आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेज-

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • पैन कार्ड,
  • बैंक खाता पासबुक,
  • पिछले 6 महीनो का बैंक स्टेटमेंट
  • आय प्रमाण पत्र,
  • निवास प्रमाण पत्र,
  • जाति प्रमाण पत्र,
  • चालू मोबाइल नंबर और
  • पासपोर्ट साइज फोटो आदि
  • मोबाइल नंबर
  • खतौनी

 

जरुरी जानकारी : –

 

निष्कर्ष – Aadhar Card Loan 2023

आज के पोस्ट में हमने आपको Aadhar Card Loan 2023 में आवेदन करके कैसे आप अपने आधार कार्ड से 1 से 3 लाख तक का लोन ले सकते हैं वायरल न्यूज़ की पड़ताल की है।  पीआईबी फैक्ट चेक (PIB Fact Check) की टीम ने इस खबर की पड़ताल की और इसकी सच्चाई के बारे में पता लगाया है. जांच में फैक्ट चेक टीम ने पाया कि आधार से लोन के रूप में 1 से 3 लाख  रुपये मिलने वाली खबर पूरी तरह से झूठ है. टीम ने मैसेज अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया और लिखा, यह दावा पूरी तरह से फर्जी है

दोस्तों आज की Aadhar Card Loan Fact Check के बारें में सम्पूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है ये जानकारी आपको कैसी और आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो कमेंट करके जरूर बताये।

और साथ ही साथ इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

Leave a Comment

error: Content is protected !!