किसानों के लिए गुड न्यूज़, PNB बैंक ने चालू की Kisan Credit कार्ड की ये नई सुविधा, सभी किसान उठा पाएंगे लाभ

Kisan Credit Card देश भर के करोड़ों किसानों के लिए एक बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है , जी हां ! पीएनबी बैंक ( Punjab National Bank) की ओर से किसान क्रेडिट कार्ड को लेकर बड़ी घोषणा की गई है पंजाब नेशनल बैंक की ओर से ट्वीट करके बताया गया कि किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड पर सरकार द्वारा कई लाभ मिल रहे हैं इस दौरान सभी किसानों को अपने क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करना चाहिए जिससे वह लाभ का फायदा उठा सके ।

आसानी से किसान क्रेडिट कार्ड होगा रिन्यू :-

महत्वपूर्ण तौर पर आप सभी को बता दे कि अब किसान क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करना काफी आसान हो गया है , जी हां! आपको बता दे की पीएनबी कॉरपोरेट वेबसाइट, पीएनबी वन ऐप, पीएनबी इंटरनेट बैंकिंग के जरिए आसानी से रिन्यू कर सकते हैं , इसके लिए आपको नीचे दी गई प्रक्रिया को अपनाना होगा :-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
  • सबसे पहले आपको “KCC Digital Renewal” पर जाना होगा ।
  • और फिर आपको अपना KCC Account Number अपलोड करना होगा ।
  • इसके बाद रजिस्टर मोबाइल नंबर पर OTP जाएगा जिसको अपलोड करना होगा ।

ये भी पढ़े :-

MISSED CALL की प्रक्रिया से तुरंत होगा रिन्यू :-

सभी किसानों को बता दे की किसान अपने किसान क्रेडिट कार्ड से जुड़े हुए मोबाइल नंबर पर 9266921359 इस मोबाइल नंबर पर मिस कॉल करके भी अपने किसान क्रेडिट कार्ड को रिन्यू कर सकते हैं।

ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से भी हो सकता है रिन्यू :-

अगर आप अपने किसान क्रेडिट कार्ड से जुड़ी हुई और अधिक जानकारी चाहते हैं और अपने किसान क्रेडिट कार्ड का ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए रिन्यू करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट bit.ly/3WwQ4ig पर विजिट करना होगा ।

KCC (Kisan credit card) के फायदे

अगर हम किसान क्रेडिट कार्ड के फायदे के बारे में बात करें तो किसान क्रेडिट कार्ड पर किसानों को चार फीसदी  ब्याज दर पर 3 लाख का लोन आसानी से मिल जाता है , इसके साथ ही साथ किसान क्रेडिट कार्ड होल्डर को मृत्यु या स्थायी विकलांगता की स्थितियों में ₹50000 का मुआवजा दिया जाता है , वहीं अन्य परिस्थितियों में ₹25000 की कवरेज मिलती है ।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.