Bank Of Baroda के ग्राहकों के लिए नयी सुविधा शुरू, ब्रांच जाने का झंझट खत्म, घर बैठे ऐसे करवाएं री-केवाईसी

Bank Of Baroda Video Re KYC : बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारकों के लिए एक अच्छी खबर है। अब उन्हें Re KYC करवाने के लिए बार-बार ब्रांच जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। जी हां, अगर आपका भी खाता Bank Of Baroda में है तो आप घर बैठे हीं Re KYC की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि, बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाल हीं में अपने कस्टमर की परेशानी को देखते हुए Video Re KYC सर्विस की शुरुआत की है। इस प्रक्रिया के तहत ग्राहक घर बैठे हीं Video के जरिए Re KYC करवा सकते हैं। हालांकि, यह सर्विस ग्राहकों के लिए ऑप्शनल रखी गई है। ग्राहक चाहें तो ब्रांच जाकर केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं या फिर वीडियो के जरिए घर बैठे केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

आधार और पैन कार्ड रखना होगा साथ?

देखा जाए तो वीडियो केवाईसी सर्विस का लाभ वही कस्टमर उठा सकते हैं जिनकी उम्र 18 वर्ष या इससे अधिक हो और उनके पास भारत की नागरिकता होनी चाहिए। यही हीं नहीं, वीडियो केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपके पास आधार और पैन कार्ड का होना आवश्यक है। ऐसा इसलिए क्योंकि, बिना आधार और पैन कार्ड के वीडियो केवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैंक ऑफ बड़ौदा वीडियो केवाईसी के लिए आवेदन कैसे करें?

यदि आपका खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में हैं और आप Video Re KYC के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां Video Re KYC के लिए आवेदन करना होगा। जब आवेदन जमा कर लेंगे तो आपको एक्जीक्यूटिव वीडियो के माध्यम से केवाईसी प्रक्रिया पूरी करेंगे।

ये भी पढ़े :-

सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वीडियो केवाईसी का लाभ उठा सकेंगे?

जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक Video Re KYC सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, वीडियो केवाईसी करने से पहले एक बात का अवश्य ध्यान रखें की आपको Video Re KYC करवाने समय अपने पास आधार कार्ड और पैन कार्ड रखना आवश्यक है और साथ में सफेद कागज और एक पेन रखना जरूरी है।

निष्कर्ष :-

मैं आज के इस लेख में Bank Of Baroda Video Re KYC से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान किया हूं और साथ में यह भी बताया हूं की बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक किस प्रकार अपना घर बैठे केवाईसी करवा सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको Video Re KYC से संबंधित कुछ अन्य सवाल पूछना हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.