Indian Railways : दिल्ली आने जाने वाले यात्री हो जाए सतर्क, 200 ट्रेन हुई रद्द, जाने वजह?

Indian Railways : हर दिन लाखों की संख्या में लोग ट्रेन से सफर करते हैं। ऐसे में अगर ट्रेन को रद्द कर दिया जाए तो लोगों को कहीं सफर करने में काफी मुश्किल होता है। हालांकि, इसी बीच रेलवे द्वारा 200 से अधिक ट्रेन रद्द करने का फैसला लिया गया है। लेकिन, यह फैसला रेलवे द्वारा G20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए लिया गया है। वैसे भी G20 शिखर सम्मेलन में केवल 1 हफ्ता बच गया है और यही मुख्य कारण है की उत्तर रेलवे द्वारा 200 ट्रेन रद्द करने का फैसला लिया गया है।

उत्तर रेलवे दी जानकारी ?

उत्तर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक टोटल 207 ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। वहीं 9 सितंबर से लेकर 11 सितंबर 2023 तक चलने वाली 36 ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट करने का फैसला लिया गया है या फिर शॉर्ट ओरिजमेंट करने का निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त 15 ऐसी ट्रेन है जिसके टर्मिनल में चेंज किया गया है। वहीं 6 ऐसी ट्रेन हैं जिसके रूट को डायवर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़े :-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ट्रैन का स्टॉपेज बढ़ाया गया ?

हालांकि, रेलवे अपनी यात्रियों की असुविधा को कम करने पर भी ध्यान दे रहा है। यही वजह है कि 70 ट्रेन ऐसी है जिसका स्टॉपेज बढ़ा दिया गया है। इन ट्रेनों में जम्मू तवी नई दिल्ली, वाराणसी नई दिल्ली तेजस राजधानी इत्यादि शामिल है।

यात्रा के पहले देख ले ट्रेन का समय

रेलवे द्वारा यात्रियों को यह सूचित किया गया है की जो लोग भी 9 सितंबर 2023 से 11 सितंबर 2023 के बीच में यात्रा करने की प्लान बना रखे हैं तो उन्हें एक बात ट्रेन की रूट और ट्रेन का समय अवश्य जांच कर लेना चाहिए। ताकि, उन्हें यात्रा करने में किसी भी तरह की परेशानी न हो। ऐसा इसलिए क्योंकि, 36 ट्रेन ऐसे हैं जिनका रूट बदल दिया गया है।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.