Sim Card Digital KYC : TRAI का आदेश, 30 जून से पहले करवा ले सिम कार्ड का डिजिटल केवाईसी, वरना सिम कार्ड हो जाएगा बंद

Sim Card Digital Kyc : मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए जरुरी खबर, टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ट्राई के द्वारा सभी सिम कार्ड धारकों को डिजिटल तरीके से ई केवाईसी करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं’ और इसमें कहा गया है कि अगर कोई भी सिम कार्ड धारा डिजिटल तरीके से केवाईसी नहीं करवाता तो ऐसे स्थिति में में उसका सिम बंद कर दिया जाएगा, अगर आप लोगो ने डिजिटल KYC नहीं किया है तो जल्दी से जल्दी ही करवा ले नहीं तो फिर पछताना होगा,  Sim Card Digital KYC की पूरी जानकारी जानने के लिए लेख को आखिर तक पढ़ेंगे

 

Sim Card Digital Kyc 2024 :- 

सभी प्रीपेड और पोस्टपेड सिम यूजर्स के लिए लिए एक महत्वपूर्ण सूचना ट्राई के माध्यम से जारी किया गया हैं। जिसके मुताबिक Sim Users  को अपने सिम का डिजिटल KYC करवाना आवश्यक होगा’ वरना उनके सिम को बंद कर दिया जाएगा। SIM CARD का डिजिटल केवाईसी करवाने का प्रमुख मकसद फर्जी तरीके से सिम कार्ड के उपयोग को रोकना हैं। जिस भी उपभोक्ताओ ने सिम कार्ड कस्टमर एप्लीकेशन फॉर्म भर कर लिया है उन लोगो को 30 जून तक डिजिटल KYC करवाना होगा, अन्यथा उनका सिम कार्ड बंद कर दिया जायेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

सिम कार्ड की डिजिटल केवाईसी करवाने की प्रक्रिया क्या है? 

सिम कार्ड धारक अपने सिम को डिजिटल तरीके से  करवाना चाहता है तो  उसके लिए उन्हें जनसेवा केंद्र या फ्रेंचाइजी रिटेलर की दुकान पर जाकर थंब इंप्रेशन एवं आधार के आधार पर केवाईसी की जाएगी उदाहरण के तौर पर यदि आपने जिओ की सिम ले रखी है तो आपको जिओ सेंटर पर जाकर Digital Kyc करवा सकते हैं ‘ उसके लिए  आधार कार्ड आपके पास होना चाहिए।

 

ये भी पढ़े :-

 

सिम कार्ड डिजिटल केवाईसी करवाने की आखिरी तारीख क्या है?

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ट्राई ने 30 जून का टाइम दिया है, इसीलिए आपको 30 जून से पहले अपनी सिम कार्ड का डिजिटल केवाईसी करवा लेना होगा वरना 1 जुलाई से आपकी सिम कार्ड को बंद किया जा सकता हैं।

Leave a Comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.