Central Bank Recruitment : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में 3000 पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी ! इस तारीख से पहले कर ले आवेदन..

Central Bank Recruitment : बैंकिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है, जी हां! आप सभी को बता दे की सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया CBI की ओर से अप्रेंटिसशिप के 3000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया । सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की तरह से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती भारत देश के विभिन्न राज्यों के लिए निकल गई है , अगर आप ही सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को जरूर पढ़ें  

 

Central Bank of India Recruitment आवेदन की तिथि :- 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकाल अप्रेंटिसशिप के 3000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 6 मार्च 2024 सुनिश्चित की गई है , सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि इस पद के लिए आवेदन हेतु आपको ऑनलाइन प्रक्रिया  को पूरा करना होगा ।  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

Central Bank Recruitment शैक्षणिक योग्यता 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकल गई 3000 पदों पर भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों के लिए कुछ शैक्षणिक योग्यता सुनिश्चित की गई है , आपको बता दे की अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन रखी गई है यानी कि जो अभ्यर्थी स्नातक कर चुके हैं वह भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं ‌। 

 

Central Bank Recruitment आयु सीमा 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकल गए 3000 पदों पर भर्ती  के लिए कुछ आयु सीमा सुनिश्चित की गई है जो कि इस प्रकार है :- 

  • न्यूनतम आयु -20 वर्ष 
  • अधिकतम आयु -28 वर्ष

Note : ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों के लोगों के लिए सरकार की ओर से आयु में छूट का प्रावधान भी शामिल होगा ।

ये भी पढ़े :-

 

Central Bank Job जरूरी दस्तावेज 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकल गई 3000 पदों पर भर्ती  के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी जिसकी जानकारी अभ्यर्थियों को होना अनिवार्य है :- 

  • 10वीं /12वीं/ग्रेजुएशन का मार्कशीट 
  • सिग्नेचर वाली फोटो 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर /ईमेल आईडी 

        Note : अभ्यर्थी जिससे लाभ पाना चाहते हैं वह दस्तावेज भी शामिल कर सकते हैं । 

 

Central Bank Recruitment चयनित प्रक्रिया 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली गई अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन कुछ इस प्रकार किया जाएगा :- 

  • लिखित परीक्षा
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल टेस्ट 


Central Bank Recruitment आवेदन प्रक्रिया :-

सेंट्रल बैंक द्वारा जारी की गई 3000 पदों पर भर्ती  के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी आसान है इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा , अन्यथा अभ्यर्थी ऑनलाइन सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के ऑफिसियल वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाकर आसानी से आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं । 

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.