Union Bank of India RTGS/NEFT Form PDF 2021| Union Bank of India RTGS Form and NEFT form PDF Download 2021

Union Bank of India RTGS/NEFT Form PDF 2021: Union Bank of India rtgs form pdf। union bank of india neft form pdf | union bank of india forms | united bank neft rtgs form pdf download 

 

Union Bank of India RTGS/NEFT Form PDF 2021

Union Bank of India भारत में एक सरकारी बैंक है, जो देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंकों में से एक है और इसके 120 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। बैंक के पास अपने  ग्राहकों के लिए RTGS और NEFT , सभी बैंकिंग सेवाएं हैं।

आरटीजीएस सेवा एक अलग ही प्रकार की  बैंकिंग सेवा है, जहां ग्राहक बिना बैंक में गए  ऑनलाइन लेनदेन कर सकते है  और साथ ही ऑफलाइन बैंक में जाकर Union Bank of India RTGS Form के द्वारा ऑफलाइन ट्रांसक्शन कर सकते है । RTGS और NEFT के द्वारा कस्टमर पैसा को एक बैंक खाते से दूसरे बैंक खाते में ट्रांसफर और रिसीव कर सकते हैं।

RTGS और NEFT  सेवाएं आपके पैसों  को ट्रांसफर करने का  एक सुरक्षित और नया  तरीका है और ग्राहकों को अपने पैसों को आसानी से ट्रांसफर करने का  एक उचित तरीका है। Union Bank of India RTGS/NEFT के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इसकी नेट बैंकिंग साइट  www.unionbankofindia.co.in पर लॉग इन कर सकते है ।

 

Union Bank of India NEFT Timings:-

NEFT के जरिए पैसे ट्रांसफर करने का समय सोमवार से शुक्रवार: सुबह 8 बजे से शाम 7:00 बजे और शनिवार (2 और 4 को छोड़कर)  सुबह 10 बजे से शाम 4:30 बजे तक है। दोपहर  3 :30  बजे के बाद  प्रत्येक राशि पर कर (tax ) फिक्स किया है ।

Union Bank of India RTGS Timings: –

आरटीजीएस के माध्यम से पेसो  का  ट्रांजेक्शन  का समय सोमवार से शुक्रवार: सुबह 8 बजे से दोपहर 3:30 बजे और शनिवार (2 और 4 को छोड़कर): सुबह 10 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक है।

 

Union Bank of India RTGS/NEFT Form कैसे भरें?

Union Bank of India RTGS/NEFT from देखेंगे तो आपको उस फॉर्म में कई सेक्शन मिलेंगे।  आपको यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया NEFT / RTGS फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • आपको Union Bank of India RTGS/NEFT Form  में दो सेक्शन दिखेंगे । राइट साइड में  लाभार्थी और प्रेषक विवरण के लिए है और लेफ्ट साइड  ग्राहक की प्रतिलिपि के लिए है।
  • आरटीजीएस / एनईएफटी भेजते समय, ग्राहक को प्रेषक खाता विवरण, लाभार्थी खाता विवरण, लाभार्थी बैंक IFSC कोड और पूर्ण राशि अंतरण जैसी जानकारी भरनी होती है।
  • बैंक लेन-देन पूरा करने के बाद “ब्रांच-यूज ओनली” सेक्शन करेगा, जहां वे ट्रांजैक्शन आईडी आदि का उल्लेख करेंगे।
  • RTGS के लिए राशि 2,00000  रुपए  से अधिक होनी चाहिए।

Union Bank of India RTGS/NEFT Form PDF Download करें ?

अगर आप भी Union Bank of India RTGS Form or NEFT Form सर्च कर रहे है तो आप सही साइट पर आये है । यूनियन बैंक ऑफ इंडिया RTGS फॉर्म या NEFT फॉर्म डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके कर सकते है जिससे आपको आसानी हो समझने और फॉर्म फील करने में ।

 

Download Union Bank of India RTGS Form or NEFT Form 2021

Union Bank of India RTGS Form pdf Click here  
Union Bank of India NEFT Form pdf Click here  

 

Related topic:-

 

1 thought on “Union Bank of India RTGS/NEFT Form PDF 2021| Union Bank of India RTGS Form and NEFT form PDF Download 2021”

Leave a Comment