ICICI Bank RTGS Form PDF Download | ICICI NEFT Form Download 2021

ICICI RTGS/NEFT Application Form 2021 –  RTGS फॉर्म के अनुसार आप ICICI बैंक खाते में 2 लाख से ऊपर पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। और 2 लाख रुपये से कम ट्रांजेक्शन के लिए NEFT फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं, ICICI बैंक में NEFT / RTGS के तहत किसी भी लेनदेन के लिए, आपको RTGS फॉर्म या NEFT फॉर्म का उपयोग करना होगा। हमारा उद्देश्य आपको ICICI बैंक के RTGS / NEFT PDF फॉर्म की जानकारी देना है जिससे की हम आपको ICICI Bank RTGS Form /Neft form / ICICI Bank RTGS Form PDF Download के बारे में अच्छे से समझा सखे ।

ICICI बैंक अपने ग्राहकों को रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट सिस्टम (RTGS) और नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर की सुविधा (NEFT) देता है। यह एक सुरक्षित, और विश्वसनीय प्रणाली है , जिसमे लाभार्थी अपना पैसा एक बैंक से दूसरे बैंक में आसानी से स्थानांतरित (ट्रांसफर) पुरे देश में कर सकता है।

 

ICICI Bank RTGS Form PDF Download | ICICI NEFT Form :- 

निचे ICICI Bank RTGS Form/NEFT Application Form आवेदन के लिए पीडीएफ फॉर्म डाउनलोड करने के लिए एक लिंक दिया है , जिसपे आप क्लिक करके ICICI बैंक RTGS / NEFT फॉर्म के लिए आवेदन आसानी से कर सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है ।

Application PDF Form For RTGS/NEFT Form ICICI BANK 2021

Application PDF Form For RTGS/NEFT Form ICICI BANK
                 Application PDF Form For RTGS/NEFT Form ICICI BANK

 

Form Name:- RTGC/NEFT PDF Form Download
Bank Name:- ICICI
Beneficiary:- ICICI Bank Customer
Form PDF Download link:- Download Now

 

Related Article:- 

How to fill ICICI Bank RTGS /Neft Form :

जब आप ICICI RTGS/NEFT Application Form भरते हैं। फिर आपको फॉर्म में निम्नलिखित भाग मिलेंगे, जिसके माध्यम से आप बिना किसी समस्या का सामना किए ICICI NEFT / RTGS फॉर्म भर सकते हैं।

  • ICICI Bank में पैसे ट्रांसफर करने के लिए NEFT / RTGS Form भरेंगे तब वहा आपको दो सेक्शन मिलेंगे जहा एक साइड दाया (right) साइड में लाभार्थी के विवरण के लिए है और बायां (लेफ्ट) साइड में आपको RTGS / NEFT के लेनदेन के विवरण के लिए है।
  • RTGS / NEFT भेजते समय, ग्राहक को प्रेषक(आप खुद का ) खाता विवरण, लाभार्थी (सामने वाला ) खाता विवरण, लाभार्थी बैंक IFSC कोड, और राशि का विवरण जैसी जानकारी भरनी होगी ।
  • लेन-देन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद, बैंक “शाखा उपयोग केवल( “Branch Usage Only” ) की प्रक्रिया पूरी करेगा जहां वे लेनदेन आईडी का उल्लेख करेंगे,
  • ICICI Bank RTGS Form के लिए ट्रांसफर राशि 2,00,000 रुपये से अधिक होनी चाहिए।

 

ICICI Bank RTGS Form Timings  ( समय सिमा और ट्रांसफर की राशि ):-

RTGS Monday to Saturday (Except 2nd and 4th Saturday):- Rs.2 Lakh to Rs. 10 Lakhs ( RTGS सोमवार से शनिवार ) (2 और 4 शनिवार को छोड़कर): – रु .2 लाख से 10 लाख तक बैंक ने समय और राशि निर्धारित की है ,आप इस समय और और अपनी राशि का ट्रांसफर बैंक में जाके आसानी से करा सकते है बिना किसी असुविधा के ।

 

तो दोस्तों यह थी ICICI Bank RTGS Form PDF Download / NEFT एप्लीकेशन फॉर्म 2021 – की पूरी जानकारी बाकि सब के लिए हमने लिंक ऊप्पर दिया है जिससे आप आसानी से फॉर्म समज और डाउनलोड कर सकते है और अधिक जानकारी के लिए आप निचे कमेंट करके पूछ सकते है और हा इस ब्लॉग को अपने फॅमिली फ्रेंड में शेयर जरूर करे जिससे ICICI RTGS/NEFT Application Form के बारे में जानकारी हो और अपना ट्रांजेक्शन आसानी से कर सके ।। धन्यवाद ।।

Leave a Comment