Traffic New Rules : Challan ना भरने वाले हो जाए सावधान ! वाहन हो जाएंगे ब्लैक लिस्ट, कड़े नियम किए गए लागू

Traffic New Rules : परिवहन मंत्रालय की ओर से बनाए गए यातायात के नियम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ही बनाए गए हैं , सड़क पर सभी लोगों की सुरक्षा बनाए रखने के लिए परिवहन मंत्रालय ने यातायात के लिए के नियम बनाए हैं वही अक्सर देखा जाता है कि नियमों के बावजूद भी कई दुर्घटनाएं होती है इसका सटीक कारण यह है कि लोगों के द्वारा खासकर युवाओं के द्वारा यातायात के नियमों का पालन नहीं किया जाता है ।

वहीं बिहार में लोगों के द्वारा नियमों का उल्लंघन करने और नियमों का पालन ना करने के लिए नियमों को एक बार फिर से कड़ा कर दिया गया है ताकि दुर्घटनाओं को पूरी तरह से कंट्रोल  किया जा सके ‌।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

वाहन को किया जाएगा ब्लैक लिस्ट:-

जानकारी के अनुसार पता चला है कि यातायात के नियमों के उल्लंघन पर व्यक्ति के पास जुर्माना जमा करने के 90 दिन होते हैं , वहीं अगर व्यक्ति जुर्माना नहीं देता है 90 दिनों की सीमा पार हो जाती है तो गाड़ी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा ।

ये भी पढ़े :-

E-chalan काटने की हो रही है व्यवस्था:-

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पटना में जगह-जगह पर कुल मिलाकर 30 ANPR (Automatic Number Plate Recognition)  कैमरे लगा दिए गए हैं जिससे E-chalan काटा जा रहा है , इसके साथ ही साथ कई निम्नलिखित स्थानों पर अभी भी कैमरे लगाए जाने के लिए काम किया जा रहा है , इसके बाद में लिखित गायघाट, पहाड़ी, चिरैयाटांड़ पेट्रोल पंप ,भूतनाथ रोड ,आरएन सिंह मोड़  सहित कई स्थानों पर e-challan की सुविधा देखने को मिलेगी ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!