State Bank Of India : अगर आपके भी स्टेट बैंक खाते से कट करे है चार्जेस, तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है..

State Bank Of India : अगर आपका भी सेविंग अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक में है तो आपके लिए खबर जरुरी है। अगर आपके अकाउंट से भी 147.50 रुपये कटने का मैसेज आया है तो ये जानकारी आपको पता होनी चाहिए दरअसल हाल ही बैंक में हुए नियम में बदलाव के कारण ग्राहकों पर कई तरह के चार्जेस लगा दिए हैं. जिसके कारण ग्राहकों के खाते से पैसे कट रहे हैं तो आज हम आपको कट रहे चेंज के बारे में बताएंगे.

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI के खाते से कट रहे 147.50 रुपये :

कुछ दिनों से SBI कई ग्राहकों काफी परेशान चल रहे है क्युकी उनके खाते में से अपने आप पैसा कट रहे है और ग्राहकों को 147.50 रुपये कटने का मैसेज आ रहा है. जिसके चलते कई ग्राहक ये मैसेज देख कर बैंक पहुंच गए हैं। SBI ने हुए कुछ नियमो में बदलाव के कारण ये चार्जेज लग रहे है। ग्राहकों को ये जानकारी होना जरूरी है की उनके अकाउंट से किन किन चार्जेज की कटौती हो रही है।

तो चलिए जानते है स्टेट बैंक ग्राहकों से बैंक क्या क्या चार्ज लगती है।

 

हर साल बैंक काटता है ये पैसा :

ग्राहकों की परेशानी को दूर करने के लिए बैंक ने ट्वीट करके जानकारी दी है है की स्टेट बैंक ग्राहकों के खातों से जो पैसा डेबिट किया जा रहा है वो सब पैसा मेंटेनेंस चार्ज के रूप में ले रहा है. यह पैसा साल में सिर्फ एक बार बैंक की तरफ से लिया जाता है.

 

sbi bank
 

ये भी पढ़े :- महिलाओं के लिए खुशखबरी ! SBI दे रही है 20 लाख रुपये, देखे पूरी जानकारी

 

डेबिट कार्ड के ग्राहकों का लगता है 18 फीसदी जीएसटी :

स्टेट बैंक की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार जो भी ग्राहक डेबिट कार्ड का उपयोग कर रहा है उन ग्राहकों से 125 रुपये की सालाना वसूली की जाती है. इसमें 18 फीसदी की दर से जीएसटी जोड़ा जाता है, जिसके बाद में यह राशि 147.50 रुपये हो जाती है

 

ये भी पढ़े :- SBI Bank E-Mudra Loan : SBI दे रही है 5 मिनट में 50000 हजार रु का लोन, जल्द करे अप्लाई

कार्ड बदलने पर भी देना होता है पैसा :

स्टेट बैंक की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार अगर कोई भी ग्राहक अपने डेबिट कार्ड को बदलना चाहता है तो उसके लिए उसे बैंक को 300 रुपये और इसके साथ में जीएसटी चार्ज देना होता है।

अगर आप भी स्टेट बैंक ग्राहक है और आपके खाते से भी ये चार्ज की कटौती हुए है तो अब आप बेफिक्र रहेगी। अगर इन चार्जेज के अलावा कुछ और चार्ज काटता है तो आप जरूर बैंक से सम्पर्क करे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!