Atal Bihari Vajpayee General Scholarship:12वीं पास छात्र कर सकते हैं इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई , छात्रों को मिलेंगे 25 हजार रुपए

अगर भारत के छात्र विदेश में जाकर पढ़ना चाहते हैं तो वह अटल बिहारी बाजपाई जनरल स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं , स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है ।

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) ने अटल बिहारी बाजपाई चैनल स्कॉलरशिप के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी , छात्रवृत्ति को पाने वाले इच्छुक उम्मीदवार इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

30 अप्रैल तक कर सकते हैं इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि जो भी इच्छुक उम्मीदवार अटल बिहारी बाजपाई जनरल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू कर दी गई है, अर्थात 30 फरवरी तक उम्मीदवार स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, ICCR A2R पोर्टल को खोल दिया गया है । जानकारी के लिए आप सभी को बता दे कि विश्वविद्यालयों के पास चयनित उम्मीदवारों को 31 मई तक सूचित करने का समय  दिया जाएगा।

जानकारी के लिए आप सभी को अटल बिहारी वाजपेई स्कॉलरशिप के तहत विदेश भारतीय मिशन में भारत के छात्र विदेश में पढ़ाई कर सकते हैं , स्कॉलरशिप के लिए लेटेस्ट जनरेट करने की आखिरी तारीख  30 जून है , 15 जुलाई तक उम्मीदवारों के द्वारा जारी किए गए लेटर को जमा किया जाएगा । अगर छात्रों के चुनाव के बाद सीटें उपलब्ध रही तो छात्रवृत्ति प्रदान करने की अंतिम तारीख 22 जुलाई तय की गई है ।

 

यह क्वालिफिकेशन अनिवार्य है

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि अगर आप भी अटल बिहारी वाजपेई जनरल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास मिनिमम क्वालीफिकेशन की बात करें तो छात्रों को अंग्रेजी में दक्ष होना चाहिए , स्नातक पद के छात्रों की उम्र लगभग 18 से 36 होनी चाहिए अन्यथा पीएचडी पद के छात्रों की उम्र 18 से 45 वर्ष होनी चाहिए ‌। साथ ही साथ जो भी 12वीं पास के छात्र स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करेंगे उन्हें 25000 दी जाएगी ।

 

ये भी पढ़े :-

Leave a Comment

error: Content is protected !!