SBI WeCare : 3 साल के बाद बंद होने वाली है SBI बैंक की ये शानदार स्कीम, लास्ट डेट से पहले कर ले इसमें निवेश

SBI BANK की ओर से एक नई स्कीम जारी की गई है यह स्कीम पूरी तरह से वरिष्ठ नागरिकों के लिए है दरअसल अगर आप एक वरिष्ठ नागरिक है और अपनी पूंजी को जमा करने के साथ-साथ उस पर ‌ इंटरेस्ट चाहते हैं तो यह स्कीम आपके लिए बेहद खास साबित होने वाली है।

SBI WeCare scheme 2023 :-

एसबीआई द्वारा शुरू की गई इस स्कीम का नाम WeCare scheme है , दरअसल यह स्कीम एक एफडी स्कीम है जो वरिष्ठ नागरिकों के लिए तैयार की गई है अब वरिष्ठ नागरिक 30 सितंबर तक 2023 तक इस स्कीम में निवेश करके अधिक फायदा उठा सकेंगे।

वरिष्ठ नागरिकों को इतना मिलेगा ब्याज दर:-

अब सब आपको इस एफडी  स्कीम के बारे में बता रहे हैं तो आपके मन में यह सवाल अवश्य आ रहा होगा कि आखिर या एफडी स्कीम कितना इंटरेस्ट देती है तो आपको बता दें कि वरिष्ठ नागरिकों को स्कीम में  7.5 प्रतिशत ब्याज दर मिलता है । एफडी स्कीम के लहजे से वी केयर एफडी स्कीम एक शानदार स्कीम है यह 5 से 10 साल के अंदर सीनियर  सिटीजन कैटेगरी में आने वाले वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज दर मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये भी पढ़े :-

इस प्रकार होगा ब्याज का भुगतान :-

स्पेशल स्कीम फिक्स डिपाजिट के तहत मासिक तिमाही के अंतराल पर स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम मैं  मेच्योरिटी पर ब्याज टीडीएस को घटाकर ब्याज सभी ग्राहकों के खातों में भेज दिया जाएगा ।

SBI current FD rate : –

वर्तमान में एसबीआई फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर कुछ इस प्रकार दे रहा है , 2 करोड रुपए से कम की राशि 7 दिनों से लेकर 10 साल अवधि के बीच में 3.5 प्रतिशत से लेकर 7.50 प्रतिशत का ब्याज दर मुहैया करवा रहा है ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!