राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने निकाली 6310 खाली पदों पर भर्तियां जल्दी करें आवेदन

 राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने निकाली 6310 खाली पदों पर भर्तियां जल्दी करें आवेदन –  अगर आप स्वास्थ्य विभाग में सरकारी जॉब करना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 6310 खाली पदों पर भर्तियां की जा रही हैं।

 

 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन राजस्थान के लिए आप 16 सितंबर 2020 तक आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन राजस्थान के लिए केवल राजस्थान के नागरिक ही इस नौकरी के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप गवर्नमेंट जॉब करना चाहते हैं तो राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन राजस्थान के लिए आप आज ही ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करें।

IBPS Vacancy (आईबीपीएस भर्ती 2020)

 हम आप सभी युवाओं को जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में  ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्टार्ट हो गई है। आप आज ही इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करें।

 

 राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती 2020

 पद का नाम     कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर ( CHO)
 पदों की संख्या    कुल पद 6310
शैक्षिक योग्यता    बीएससी इन कम्युनिटी हेल्थ
अनुभव  फ्रेशर
नौकरी का स्थान      राजस्थान
 आवेदन करने की अंतिम तिथि      16 सितंबर 2020

         

 शैक्षिक योग्यता:-

 अगर आप राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती  के लिए आवेदन अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बीएससी इन कम्युनिटी हेल्थ से ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है।  या फिर आप नर्स ( जीएनएम )  से कोर्स किया है तो आप इस नौकरी के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

 

 आयु सीमा:-

 अगर आपकी उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष है तो आप राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

 

 चयन प्रक्रिया:-

 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती के तहत सभी उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

 

 आवेदन प्रक्रिया:-

अगर आप राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्टार्ट हो गई है। इस नौकरी की  आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2020 है। 16 सितंबर से पहले आप ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

 

 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने के लिए आपको इन की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन आपको अप्लाई करना होगा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट का नोटिफिकेशन लिंक  और अधिकारी वेबसाइट का लिंक नीचे  दे देंगे। आप इन वेबसाइट लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

 आप सभी  इच्छुक उम्मीदवारों से निवेदन है कि आप ऑनलाइन आवेदन करने से पहले इनकी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ ले। नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आप ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करें।

 

 महत्वपूर्ण तिथियां:-

नौकरी की नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि –  31 अगस्त 2020
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि –  2 सितंबर 2020
 आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि –   16 सितंबर 2020

 

 महत्वपूर्ण लिंक:- 

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें http://www.rajswasthya.nic.in/PDF/ADVT%201718%20dt%2031.08.2020%20HR%20CHO.pdf

“ADVT 1718 dt 31.08.2020 HR CHO”

 आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें –  http://cghealth.nic.in/cghealth17/index.html

 

 निष्कर्ष:-

 अगर आप गवर्नमेंट जॉब करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है। आप आज ही राजस्थान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भारती के तहत आज ही ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करें। अगर आप ऐसी ही और सरकारी नौकरी प्राइवेट जॉब के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस एजुकेशन वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें धन्यवाद।

 

Leave a Comment