नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन ( NCTE Recruitment 2020) में निकली कई पदों पर भर्तियां जल्दी करें आवेदन

 नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन  ( एनसीटीई ) मैं निकली कई पदों पर भर्तियां जल्दी करें आवेदन –  प्रिय अभ्यार्थियों अगर आप नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन के अंतर्गत जॉब करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बहुत ही अच्छा मौका आया है। नेशनल काउंसलिंग फॉर टीचर एजुकेशन दिल्ली के तहत कई  पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ भी हो चुके हैं। 

 

 अगर आप नेशनल काउंसलिंग फॉर टीचर एजुकेशन दिल्ली तहत जॉब करना चाहते हैं तो आप आज ही इस  नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत आप   स्टेनोग्राफर ग्रेड सी ब्लू बर्ड डिविजनल कलर डाटा एंट्री ऑपरेटर और स्टेनोग्राफर ग्रेड सी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

 

 हम आप सभी अभ्यार्थियों के जानकारी के लिए बता दें कि आप इस नौकरी के लिए 19 सितंबर 2020 से पहले अप्लाई करना होगा। आइए अब हम आपको एस जॉब के रिलेटेड सारी जानकारी चयन प्रक्रिया योग्यता ऑनलाइन आवेदन और पदों के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से देते हैं।

पद का नाम  लोअर डिविजन क्लर्क, डाटा एंट्री ऑपरेटर,         स्टेनोग्राफर सी, स्टेनोग्राफर डी, असिस्टेंट
पदों की संख्या  कुल 18 पद
शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन ,12वीं पास
अनुभव                  फ्रेशर 
आवेदन करने की अंतिम तिथि       19 सितंबर 2020
नौकरी का स्थान     दिल्ली

         

 महत्वपूर्ण  तिथियां:- 

ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभिक तिथि   20 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख  19 सितंबर 2020
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 19 सितंबर 2020

  

 

 शैक्षिक योग्यता:-

 अगर आप असिस्टेंट पद के लिए आवेदन अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ग्रेजुएशन होना जरूरी है। इसके अलावा अगर आप  स्टेनोग्राफर ग्राफर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 12 वीं पास होना जरूरी है। और इसके साथ आपको कंप्यूटर पर डाटा एंट्री का वर्क आना अनिवार्य है।

 

 उम्र सीमा:- 

अगर आप स्टेनोग्राफर ग्रेड सी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं इसके लिए आप की उम्र सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

और अगर आप असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी उम्र सीमा 20 वर्ष से 27 वर्ष के बीच में होना अनिवार्य है। और अगर आप डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन करना चाहते हैं इसके लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है।

 

 आवेदन शुल्क:- 

 आशीष स्टेट और स्टेनोग्राफर सी पदों के लिए आवेदन शुल्क

अगर आप सामान्य वर्ग ओबीसी और ईडब्ल्यूएस से आते हैं तो आपको ₹1250 की आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा आप और किसी वर्ग से आते हैं तो आपको कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है।

 

 अन्य पदों के लिए

 अगर आप 1 पदों के लिए आवेदन अप्लाई करना चाहते हैं और आप सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग से आते हैं तो आपको ₹1000 का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा अगर आप और किसी वर्ग से आते हैं तो आप कोई भी शुल्क नहीं देना है।

 

 पदों की संख्या: –

असिस्टेंट      3 पद 
स्टेनोग्राफर                 3 पद 
स्टेनोग्राफर डी     6 पद 
डाटा एंट्री ऑपरेटर   1 पद 
लोअर डिविजन क्लर्क 5 पद

             

  चयन प्रक्रिया:- 

 इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया मैं आपको कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा होगी और साथ में आपका स्किल टेस्ट होगा। इसके बाद आपको इन पदों के लिए चयन किया जाएगा।

 

 आवेदन कैसे करें:- 

 

 अगर आप इस गवर्नमेंट जॉब के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इनकी ऑफिशियल वेबसाइट www.ncte.gov.in  मैं जाकर ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन अप्लाई करने से पहले आप इनकी ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके पूरी जानकारी सही से पढ़ ले। फिर इसके बाद आप इस नौकरी के लिए आवेदन अप्लाई करें।

 

 महत्वपूर्ण वेबसाइट लिंक: –

 

 

 

 

 निष्कर्ष:-

 अगर आप नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आप आज ही इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। क्योंकि इन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने स्टार्ट हो चुके हैं।

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!