राजस्थान: MLA बालमुकुंद का वीडियो वायरल, Non Veg दुकानों को बंद करवाने की पांच वजहें बताई, कहा ये हिंदू-मुस्लिम की बात नहीं

जयपुर के हवामहल इलाके में नॉनवेज फूड स्टॉल को हटाए जाने के आदेश पर बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने सफाई दी है और इसके पीछे पांच कारण भी बताए हैं। उन्होंने कहा कि इस इलाके में बहुत सारे मंदिर हैं और इससे माता-बहनों को तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद ही उन्होंने यह फैसला लिया।

जयपुर के हवामहल सीट से नए बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने ताजगी लाई, और 24 घंटों में ही सड़कों पर चल रहे नॉनवेज फूड ठेलों को बंद कराने का काम शुरू कर दिया। उनका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जहां उन्होंने कहा है कि सभी गलियां शाम तक साफ हो जानी चाहिए। अब उन्होंने यह भी बताया है कि उनका कदम क्यों उठाया। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह हिन्दू-मुस्लिम के मामले में नहीं है और जिसके लिए उन्होंने पांच कारण भी साझा किए हैं।

बालमुकुंद आचार्य ने पाँच वजहें बताईं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बालमुकुंद आचार्य ने कहा, ‘हमने मांस की दुकानें बंद कराने का आरोप नहीं लगाया था, हमने यह कहा कि ये लोग रोड पर अवैध बूचड़ खा रहे हैं और बेच रहे हैं, इसमें से अधिकांश बांग्लादेशी हैं, उनकी जांच करें। दूसरा कारण यह है कि जो लोग मांस बेच रहे हैं, क्या उनके पास इसके लिए लाइसेंस है,

तीसरा कारण यह है की हमें शिकायत आई है कि वे सफेद मांस बेच रहे हैं, यानी ये गाय का मांस बेच रहे हैं। चौथा कारण यह है कि इन्होंने 40 से 50 फीट रोड पर कब्जा करके अपने दुकान में मांस बेच रहे हैं। और पांचवां कारण यह है कि यहां का मौहाल खराब हो रहा है, पर्यटक आते हैं और यहां की तस्वीरें खींच कर ले जाते हैं। जिससे हमारी छवि विदेश में खराब हो रही है।

बालमुकुंद ने कहा, ‘जयपुर के अपराकाशी इलाके में घर से ज्यादा मंदिर हैं, आमेर से लेकर जयपुर तक सिर्फ मंदिर ही मंदिर हैं।  जब महिलाये मंदिर जाती हैं, तो रास्ते में नॉनवेज की बहुत सी दुकानें हैं, जिसकी वजह से कुत्ते उन्हें काट लेते हैं। साथ ही वहां कुछ स्थानों पर मांस का टुकड़ा पड़ा रहता है, जो कपड़ों या पैर के नीचे आ जाता है, जिससे लोगों को समस्या होती है, इसलिए उन्होंने ऐसा किया है।  

 

ये भी पढ़े :-  राजस्थान CM उम्मीदवार बालकनाथ का वीडियो हुआ वायरल, अब चोर-बदमाश की खेर नहीं, उन्होंने कहा चोर-बदमाश राजस्थान छोड़ दें, बंगाल और कर्नाटक का बनवा लें राशन कार्ड

 

बालमुकुंद ने अधिकारी को आदेश दिया था.

राजस्थान चुनाव के बाद सोमवार को बालमुकुंद आचार्य ने अपने क्षेत्र में जाकर सरकारी अधिकारीयों को फोन किया। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी अधिकारीयों की सड़कों पर नॉनवेज फूड बेचने का आदान-प्रदान बंद करने की चेतावनी दी और शाम तक वहां की सभी गलियों की सफाई का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने नॉनवेज बेचने वाले ठेलों को हटाने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने लोगों से फोन पर पूछा, ‘क्या रोड पर खुले में नॉनवेज बेचना ठीक है? हां या ना में बताओ. तो अगर तुम सहमत हो, तो जल्दी से रोड पर बिकने वाले सभी नॉनवेज ठेले गायब होने चाहिए।  मैं शाम को तुम्हारी रिपोर्ट करूंगा, मेरा मतलब है, मुझे इससे कोई मतलब नहीं की कौन अधिकारी है.’

बालमुकुंद आचार्य ने 600 वोटों से चुनाव जीता है

रविवार को हुए चुनावों में जयपुर के हवामहल से बीजेपी के टिकट पर उतरे बालमुकुंद आचार्य ने 600 वोटों से जीत हासिल की है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के आरआर तिवारी को मात देकर जित हासिल कर लिया है।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.