Milk Price Hike: दूध की कीमतों में होगी बढ़ोतरी ,1 मार्च से 5 रुपए लीटर महंगा होगा दूध, नयी दरें यहां देखें.

मुंबई का नाम सुनते ही लोगों के मन में महंगाई खयाल आता है और अब एक बार फिर से मुंबई में दूध के दाम को महंगा किया जा रहा है अब मुंबईकरो को भैंस के दूध के लिए अधिक कीमतें चुकानी होगी । जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि मुंबई दुग्ध उत्पादक संघ (एमएमपीए) शहरों में भैंस के दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है ।

 

दूध की कीमतों में बढ़ोतरी , 1 मार्च से 5 रुपए लीटर महंगा हुआ दूध

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि मुंबई दुग्ध उत्पादक संघ (एमएमपीए) 1 मार्च से शहरों में भैंस के दूध के कीमत में  ₹5 प्रति लीटर बढ़ोतरी कर दी है ।एमएमपीए के अध्यक्ष सी.के. सिंह का यह कहना है कि शहरों में 3000 से अधिक खुदरा विक्रेता है और इनके द्वारा बेचे जाने वाला भैंस का दूध की कीमत ₹80 से बढ़ाकर ₹85 प्रति लीटर कर दी गई , और यह कीमत 31 अगस्त तक लागू रहेगी ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

विशेषकर अगर देखा जाए तो सितंबर 2022 के बाद दूध की कीमतों में यह दूसरी बार बड़ी बढ़ोतरी की गई है , सितंबर 2022 में दूध की कीमत ₹75 प्रति लीटर से बढ़ाकर ₹80 प्रति लीटर कर दी गई थी और यह दूसरी बार वर्ष 2023 में फिर से दूध की कीमतों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है ।

 

एमएमपीए के अध्यक्ष सी.के. सिंह ने बताया कि गुरुवार को एमएमपीए की आम सभा बैठक में सभी सदस्यों ने यह महसूस किया कि घास, पिंडा की दरों मैं काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है साथ ही साथ खाद्य पदार्थ जैसे दाना, तुवर, चुन्नी, चना-चूनी मैं भी 15 से 25% की वृद्धि देखी गई है, अन्यथा इन सभी चीजों को देखते हुए ही दूध की मांगों में भी बढ़ोतरी का निर्णय लिया  गया है ।

Leave a Comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.