LPG Price Hike 2023: होली से पहले महंगाई की मार , LPG की बढ़ी कीमतें , यहां जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी 

भारत देश में महंगाई कम होने का नाम ही नहीं ले रही है, मार्च महीने के पहले दिन बुधवार को  घरेलू गैस महंगा हो गया है । जानकारी के लिए आप सभी को बता 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। वहीं अगर देखा जाए तो 19 किलो ग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 350.50 रुपये की बढ़ोतरी नजर आई है ।

 

दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर 1103 रुपए हो गया है , वही दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ कर 2119.50 रुपये हो गई है , पुराने दामों के अनुसार घरेलू गैस 1053 रुपए में मिलता था परंतु अब घरेलू गैस के दामों में बढ़ोतरी की गई है और यह प्रभावी कीमतों को 1 मार्च 2023 से लागू किया गया है । अन्यथा इस बार घरेलू और कमर्शियल गैस दोनों की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

अगर हम पिछले गैस के दामों के बदलाव के बारे में बात करें तो वर्ष 2022 जुलाई के महीने में घरेलू गैस के दामों में बढ़ोतरी की गई थी अब पूरे 8 महीने बाद मार्च 2023 में एक बार फिर से घरेलू और कमर्शियल दोनों गैस के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली है , अगर हम LPG की खपत की बात करें तो इसका सबसे अधिक इस्तेमाल रसोई घर में किया जाता है ।

Leave a Comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.