भारत में जल्द आने वाला है Elon Musk का सेटेलाइट इंटरनेट, JIO और Airtel के उड़ जायेंगे होश..

Elon Musk Starlink News: देखा जाए तो बहुत जल्द भारत में Elon Musk के Starlink द्वारा सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस की शुरुआत की जा सकती है। लेकिन, इंतजार इस बात का है की DOT अधिकारियों द्वारा यह फैसला नहीं किया गया है की Starlink को भारत में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस प्रदान करने के लिए लाइसेंस की मंजूरी दिया जाए या नहीं।

हालांकि, DOT अधिकारियों का कहना है कि 20 सितंबर 2023 को एक बैठक की जाएगी और इसी बैठक में फैसला लिया जाएगा की Starlink को भारत में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस प्रदान करने के लिए Licence की मंजूरी देना है या नहीं देना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Starlink के वेबसाइट पर दी गई है यह जानकारी?

देखा जाए तो Starlink के वेबसाइट पर यह स्पष्ट जानकारी दी गई है कि Elon Musk के Starlink द्वारा DOT के साथ सैटेलाइट लाइसेंस के लिए आवेदन किया गया था। इसके अलावा Starlink के वेबसाइट पर यह भी जानकारी दी गई है कि उन्हें अभी तक Regulatory Approval नहीं मिला है और वे Regulatory Approval की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

हालांकि, DOT अधिकारियों का कहना है कि हम भारतीय यूजर्स के सुरक्षा को देखते हुए कंपनी को लाइसेंस व्यवस्था के तहत जोड़ना चाह रहे हैं। ऐसे में अगर Starlink लाइसेंस व्यवस्था के तहत जुड़ते हैं तो उन्हें सरकारी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़े :-इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचाने आने वाला Jio AirFiber🥳 मिलेगी 1Gbps😱 हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा

JIO और Airtel भी दौड़ में बने रहने का कर रहे प्रयास?

जानकारी के मुताबिक जिओ और एयरटेल भी भारत में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस को लाने का प्रयास कर रहे हैं। यही हीं नहीं जिओ और एयरटेल सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस को गति भी दे रहे हैं। ताकि, वे भी जल्द से जल्द भारत में इस सर्विस का शुरुआत कर सकें।

ये भी पढ़े :- TV Recharge Plan📺 : टीवी देखने वालों के लिए खुशखबरी, अब टीवी रिचार्ज होगा सस्ता, सरकार ने किया फैसला..

निष्कर्ष

आज मैं इस लेख में Elon Musk Starlink News से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान किया हूं और बताया हूं की कैसे Starlink के साथ साथ जिओ और एयरटेल भी भारत में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरुआत करने के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा अगर आपको इस लेख से संबंधित कुछ अन्य सवाल पूछना हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.