देश में लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 300Km/h की धांसू स्पीड और सिंगल चार्ज पर 132 किलोमीटर तक दौड़ेगी, देखें कीमत..

 Simple One Electric scooter Out: बेंगलुरु में स्थित ई-स्कूटर निर्माता कंपनी सिंपल एनर्जी ने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर  का मार्केट में उत्पादन शुरू कर दिया है। कंपनी ने बयान दिया है, के आने वाले 23 मई  को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी, कुछ सोशल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने बताया है, उसने तमिलनाडु के अंदर स्थित कारखाने में स्कूटर का उत्पादन शुरू कर दिया है, और आने वाले दिनों में भारत के अंदर सभी राज्यों में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू करेगी।

 Simple One Electric scooter Out company :- 

कंपनी यह दावा कर रही है कि (One Electric Simple Scooter) भारत में सबसे ज्यादा रेंज वाला स्कूटर साबित होगा। इस वजह स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को रेंज की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

कंपनी ने यह भी दावा किया है कि, सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज लगभग 236 किलोमीटर का सफर तय करेगी फुल चार्ज करने पर, और इस स्कूटर में खासियत यह है कि इसमें अलग से बैटरी पैक लगाकर आप 300 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकते हैं, सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 2.75 सेकंड में 0 से 40km/h की रफ्तार पकड़ सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये भी पढ़े :-

 

वही इसकी टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा है, कंपनी ने इस स्कूटर में 4.80 kWh लिथियम-आयन बैटरी और 8.50KW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है, इस वजह से स्कूटर की रफ्तार काफी बढ़ जाएगी,और आप हाई स्पीड का मजा ले सकते हैं।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत यह है कि इसमें नॉर्मल ब्रेक के साथ-साथ डिस्क ब्रेक की भी सुविधा उपलब्ध है जिसे आप इमरजेंसी में यूज कर सकते हैं, इसमें कंपनी ने 30 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज लगाया है।

कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारा फंक्शन दे रहा है जैसे,एलईडी लाइटिंग, टीएफटी टचस्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, क्लाउड स्टोरेज, जैसे अन्य सुविधाएं दे रहा है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 4 राइडिंग मोड्स  मिलेंगे जिसमें से इको, राइड, डैश, सोनिक ।

इस स्कूटर की परफॉर्मेंस मोड के हिसाब से बदलती रहेगी, इस स्कूटर में 12 इंच का एलॉय का इस्तेमाल किया गया है। और भी ढेर सारी सुविधाएं इस स्कूटर में उपलब्ध कराई गई है यह स्कूटर जानदार शानदार साबित होने वाली है और इस स्कूटर से फायदा यह होगा कि आप डीजल और पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतों से आपको छुटकारा मिलेगा,

और आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए कम पैसे में ज्यादा दूरी का सफर तय कर सकते हैं, और दिन प्रतिदिन प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है क्योंकि मार्केट में डीजल और पेट्रोल की गाड़ियों की संख्या अधिक मात्रा में है, इलेक्ट्रिक स्कूटर इस्तेमाल करने से प्रदूषण से निजात मिलेगा और पर्यावरण को भी काफी लाभ पहुंचेगा। इसीलिए अगर आप पेट्रोल वाले स्कूटर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कृपया प्रदूषण का स्तर देखते हुए आप इलेक्ट्रिक वाहन का इस्तेमाल कीजिए क्योंकि पर्यावरण है तो हम हैं।

4 thoughts on “देश में लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 300Km/h की धांसू स्पीड और सिंगल चार्ज पर 132 किलोमीटर तक दौड़ेगी, देखें कीमत..”

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.