SSC MTS 2023 :10 वी पास छात्र के लिए सुनहरा मौका,11 हज़ार पदों पर एसएससी एमटीएस भर्ती चालू जल्द करे आवेदन.

SC MTS 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने द्वारा बम्पर भर्तिया का नोफिटिकेशन जारी कर दिया है। जिसके तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ एवं हवलदार की भर्ती के लिए भर्ती की जाएगी। कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जारी किये गए नोफिटिकेशन (SSC MTS 2023 Notification ) में दसवीं पास उम्मीदवार छात्र 17 फरवरी तक एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी एम् एस टी के कई सारी पदों पर भर्तिया की जा रही है। एसएससी ने एमटीएस की परीक्षा के जरिए कुल 11,409 पदों की भर्ती होगी, जिसमे मल्टी टास्किंग स्टाफ(एमटीएस) के 10,880 और हवलदार के 529 पदों पर भर्ती होगी और जो इक्छुक उमीदवार इन जॉब के लिए आवेदन करना चाहते है वे ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से  दिनांक 18 जनवरी 2023 से  17 फरवरी तक आवेदन कर सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
SSC MTS 2023 :10 वी पास छात्र के लिए सुनहरा मौका,11 हज़ार पदों पर एसएससी एमटीएस भर्ती चालू जल्द करे आवेदन.
 

मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा आयु-सीमा (SSC MTS 2023 Notification Age Limit) 

SSC MTS 2023 की भर्ती का जारी किये गए नोटिफकेशन के अनुसार इच्छुक उमीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष होना अनिवार्य है और साथ ही SSC MTS 2023 के कुछ पदों के लिए आयु सीमा 27 वर्ष भी निर्धारित की गई है और सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

 

SSC MTS 2023 Qualification 

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जारी किया गया नोटीकेशन के अनुसार उमीदवार छात्र का दसवी की परीक्षा पास होना जरुरी है। 10वीं 12वीं पास मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2023 निर्धारित की गई है और अधिक जानकारी के लिए आप एसएससी एमटीएस कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करके देख सकते हैं ।

 

SSC MTS 2023 Official Links 

 SSC MTS Official Link  CLICK HERE
SSC MTS Online Notification CLICK HERE
Homepage CLICK HERE

 

SSC MTS 2023 Examination Pattern

SSC MTS की जारी किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) होगी जो कि मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार दोनों ही पदों के लिए है। इस परीक्षा में 45-45 मिनट के दो सेशन होंगे। पहले सेशन में न्यूमेरिकल एबिलिटी और मैथमेटिकल एबिलिटी के 20 प्रश्न और रीजनिंग के 20 प्रश्न होंगे। वहीं सेशन 2 में जनरल अवेयरनेस के 25 और इंग्लिश लैंग्वेज के 25 प्रश्न होंगे।

SSC MTS 2023 ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर लॉगिन करना होगा।
  • लॉग इन करने के बाद परीक्षा के लिए आवेदन लिंक पर जाना होगा।
  • अब आपको एमटीएस / हवलदार लिंक पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपके सामने एक नई पेज खुल जायेगा
  • अब इस पेज पर आपको लॉग इन id बनानी होगी।
  • अब आपको id से लॉगिन करना होगा और आपके सामने आवेदन पत्र खुल जाएगा
  • जहां आप आवेदन पत्र को भरकर आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं
  • और आवेदन फार्म पर जितना भी विवरण आपने भरा हुआ है वह पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं
  • तथा बाद में इसकी प्रिंट कॉपी प्रिंट करवा कर अपने पास रख सकते हैं।

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!