PNB Alert : पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया नोटिस, जल्द से जल्द कर ले ये काम, नहीं तो खाते में लेन-देन हो जायेगा बंद

PNB KYC Update Deadline: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक है, और उन्होंने अपने सभी ग्राहकों को चेतावनी नोटिस दिया है। अब वो चाहते हैं कि उनके सभी ग्राहक अपना केवाईसी अपडेट करें। उनका कहना है कि निर्धारित समय से पहले अगर कोई ग्राहक केवाईसी अपडेट नहीं करता है, तो उनके खाते में लेन-देन पर बंद हो सकता है।

बैंक ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि अगर उनके बैंक खाते में 30 सितंबर 2023 से केवाईसी अपडेट बाकी है, तो वे 18 दिसंबर 2023 तक किसी भी बैंक शाखा में जाकर आसानी से अपडेट करवा सकते हैं। बैंक ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया हैंडल पर बताया है कि आरबीआई की मार्गदर्शिका के अनुसार सभी ग्राहकों के लिए केवाईसी अपडेट करना अनिवार्य है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PNB KYC अपडेट करने के लिए Last Date :- 

पीएनबी बोल रहा है कि अगर आपको अपना बैंक अकाउंट रखना है तो, 18 दिसंबर तक आपको अपनी KYC करा लेनी चाहिए। वरना, बैंक वाले आपके अकाउंट को फ्रीज भी कर सकते हैं। इस बार की डेडलाइन से पहले भी बैंक वालो ने 30 सितंबर को कहा था कि सब लोग अपनी KYC करा लें। पर कुछ लोग व्यस्थ थे या बस भूल गए थे, उनके लिए ही बैंक ने और एक मौका दिया है।

 

ऐसे में, अगर आपके खाते का केवाईसी अपडेट 30 सितंबर 2023 से लंबित है, तो 18 दिसंबर से पहले आप बैंक की किसी भी शाखा या मोबाइल एप्लिकेशन PNB वन, आईबीएस, पोस्ट, और रजिस्टर्ड ई-मेल आदि के जरिए संपर्क करके अपना केवाईसी अपडेट कर सकते हैं। अगर कोई ग्राहक इसे नजरअंदाज करता है, तो उसके खाते में लेन-देन प्रक्रिया भी बंद हो सकता है।

 

KYC ऑफलाइन में कैसे करें?

PNB ग्राहक, अपनी नई जानकारी जैसे कि पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, हाल की फोटो, पैन, आय प्रमाण, और मोबाइल नंबर (अगर उपलब्ध नहीं है) या कोई अन्य कोई जरूरी जानकारी को आपकी आधार शाखा को प्रदान करनी होगी। बस आपको यह सब चीजें लेकर अपने नजदीकी ब्रांच पर जाना होगा।  

KYC ऑनलाइन कैसे करें? 

ऑनलाइन KYC करने के लिए आप इंटरनेट बैंकिंग, पंजीकृत ईमेल/पोस्ट, या किसी भी शाखा में खुद पहुंचकर कर सकते हो। 

 

KYC की स्थिति कैसे जाँचें?

  • अपनी क्रेडेंशियल के साथ PNB की वेबसाइट पर लॉग इन करें.
  • अपनी व्यक्तिगत सेटिंग्स में जाकर KYC स्थिति की जाँच करें.
  • अगर कोई अपडेट की जरूरत होगी तो वहां बताया जाएगा।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.