इंडियन बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, ग्राहकों के लिए नई सर्विस चालू, जल्द आप भी उठाएं फायदा..

गणेश चतुर्थी से पहले ही इस बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दे दी है, जी हां ! हम बात कर रहे हैं इंडियन बैंक के बारे में जिसने अपने वित्तीय क्षेत्र में सभी हितधारकों को के लिए शनिवार को एक एकीकृत पारिस्थितिक मुहैया करने वाली एक आईबी साथी (IB SAATHI) पहल की शुरुआत की थी ।

इंडियन बैंक ने बयान में दी जानकारी :-

इंडियन बैंक ने अपने एक बयान में बताया कि यह आईबी साथी पहला बुनियादी एवं उन्नत बैंकिंग सेवाओं को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए बेहतर अनुभव प्रदान करने की कोशिश की जा रही है , इनमें बैंकिंग प्रतिनिधि अपनी अहम भूमिका अदा करेंगे ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आईबी साथी की पहल की शुरुआत इंडियन बैंक के  प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एस एल जैन ने कॉरपोरेट कार्यालय में की थी । इस बेहतर पहल के दौरान इंडियन बैंक के कुछ बेहतरीन प्रतिनिधि 4 घंटे के लिए ग्राहकों के दरवाजे पर जाकर उन्हें सेवा प्रदान करेंगे ।

ये भी पढ़े :-

ग्राहकों को मिलेंगे 36 अलग-अलग सेवाएं :-

इंडियन बैंक ने लगभग वर्ष 2024 तक 5000 बेहतरीन प्रतिनिधि अपने साथ जोड़ने की रणनीति तैयार की है , और इस प्रकार बैंक की प्रतिनिधित्व और उपलब्धता बनने की उम्मीद जताई जा रही है , वर्तमान में इस बैंक की 10,750 बैंकिंग प्रतिनिधि और 15 कॉरपोरेट कारोबार प्रतिनिधि सम्मिलित है , वही बताया गया कि बैंक अभी अपने ग्राहकों को 36 अलग-अलग सेवाएं प्रदान कर रहा है परंतु आने वाले समय में और 60 सेवाएं इसमें जोड़ी जाएंगी ।

स्पेशल FD के समय को बढ़ाया गया :-

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की इंडियन बैंक की स्पेशल एफडी इंड सुपर 400 (Ind Super 400) और इंड सुप्रीम 300 दिन (Ind Supreme 300 days) एफडी स्कीम में समय अंतराल को बढ़ा दिया गया है, वही इस एफडी स्कीम में निवेश की तारीख को 31 अक्टूबर 2023 तक बढ़ा दिया गया है ।

(Ind Super 400) एफडी स्कीम में आप ₹10000 से 2 करोड रुपए तक का निवेश कर सकते हैं और इस पर आपको इंडियन बैंक ज्यादा से ज्यादा ब्याज दर देता है वही आम नागरिक को इंडियन बैंक 7.25%  ब्याज दर एवं वरिष्ठ नागरिकों को 7.75%  ब्याज दर और अति वरिष्ठ नागरिकों को 8.00% ब्याज दर मुहैया करवाया जाता है ।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.