Bank में पैसा रखने वालो के लिए खुशखबरी, इन बैंको ने बड़ा दिए है ब्याज दर, आज ही करवा लीजिये Fix Deposit, मिल रहा है 9% तक का ब्याज

आपको बता दें कि RBI की ओर से रेपो रेट के बदलाव करने पर सभी बैंक अपने  Fix deposit के ब्याज दरों में बदलाव करते हैं , वही मई महीने की शुरुआत में कई बैंकों ने अपने डिपॉजिट पर ब्याज की दरों में बदलाव किया है खबरों से पता चला है कि कई बैंकों ने अपने फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज की दरों पर बढ़ोतरी की है , वहीं कई बैंकों ने अपनी टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों की रेट को कम भी किया है ।

महत्वपूर्ण रूप से आपको बता दें कि DSB , Kotak Mahindra Bank, SSFB Bank , unity small finance, federal Bank , Bank of Baroda  इन सभी बैंक ने वर्ष 2023 मई महीने के मध्य में अपने फिक्स्ड डिपॉजिट रेट में बदलाव किए हैं , तो चलिए अब जानते हैं इन सभी बैंक के द्वारा फिक्स डिपॉजिट पर जारी नई ब्याज दरें :-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSB Bank Interest Rate:-

DSB Bank के ऑफिशल वेबसाइट के मुताबिक 8 मई 2023 से नए ब्याज दर प्रभावी होंगे , वही दो करोड़ से कम रकम के फिक्स डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों के लिए 8% ब्याज दर निर्धारित की गई है वही सीनियर सिटीजन के लिए उच्चतम व्याज दर 8.5 प्रतिशत निर्धारित की गई है ।

ताजा खबर:-

Kotak Mahindra Bank Interest Rate:-

Kotak Mahindra Bank बैंक के द्वारा जारी की गई नई ब्याज दरें 11 मई 2023 से प्रभावी होंगी , वहीं अगर देखा जाए तो कोटक महिंद्रा बैंक लोगों के लिए सामान्य 2.75% से लेकर 7.20% ब्याज दर और न्यूनतम 3.25% से लेकर उच्चतम 7.70% ब्याज दर का लाभ दे रहा है ।

Suryoday Bank’s Interest Rate:-

Suryoday Bank बैंक के द्वारा जारी की गई नई ब्याज दरें 5 मई 2023 से लागू की गई है , वही फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों को 4% से लेकर 9.10% ब्याज दर दी जा रही है और सीनियर सिटीजन को 3.25% से लेकर 7.70% ब्याज दर का लाभ दिया जाएगा ।

Unity small finance bank interest rate:-

Unity small finance Bank के द्वारा जारी की गई नई ब्याज दरें 2 मई वर्ष 2023 से प्रभावी मानी गई है , वही फिक्स डिपाजिट की दरे सामान्य ग्राहकों के लिए न्यूनतम 4.5% से लेकर उच्चतम 9% निर्धारित की गई है , साथ ही साथ सीनियर सिटीजन को 1001 दिन की फिक्स डिपॉजिट पर 9.5 प्रतिशत ब्याज दर निर्धारित की गई है ।

Federal Bank interest rate:-

Federal Bank के द्वारा जारी नई ब्याज दरें 16 मई से प्रभावी मानी जाएगी  , वही फेडरल बैंक में फिक्स डिपॉजिट के लिए नई दरें न्यूनतम 2.65 प्रतिशत से लेकर  उच्चतम 5.75 निर्धारित की गई है ।

Bank of Baroda interest rate:-

Bank of Baroda की ओर से लागू नई ब्याज दरें 12 मई से प्रभावित की गई है , वही बैंक ऑफ़ बरोडा ने सामान्य ग्राहकों को न्यूनतम 3% से लेकर उच्चतम 7.25% निर्धारित की गई है और सीनियर सिटीजन के लिए 3.5% से लेकर 7.75% सुनिश्चित की गई है ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!