Vande Bharat Express : यूपी-बिहार वालों के लिए रेलवे की तरह से आयी खुशखबरी, जल्दी चलेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस

Lucknow Patna Vande Bharat Express: अब राजधानी पटना और लखनऊ के बीच इस तेज एक्सप्रेस वन्दे भारत का संचालन जल्द ही शुरू होगा। रेलवे ने गोरखपुर के बाद अब लखनऊ से सुलतानपुर जाकर पटना के लिए तैयारी करना शुरू कर दी है। इस ट्रेन के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने रूट सर्वे पूरा कर लिया है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि पटना और लखनऊ की यात्रा करने वाले यात्री शीघ्र ही इस नई सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

मिडिया की रोपोर्ट :- 

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, लखनऊ से पटना को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस शीघ्र ही चलेगी। ट्रेन लखनऊ से सुल्तानपुर और वाराणसी के रास्ते पटना तक जाएगी। लखनऊ मंडल ने इस सेवा के लिए रूट सर्वेक्षण का काम पूरा कर लिया है। लखनऊ और मुरादाबाद मंडल ने एक महीने पहले से सर्वे का काम पूरा किया था।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस दिन शुरू होगी वन्दे भारत :-

लेकिन, वंदे भारत ट्रेन जो लखनऊ से पटना को जोड़ेगी, इसकी चलने की तारीख अभी तक स्पष्ट नहीं है। रेलवे बोर्ड ने लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए रेक निर्माण का काम रेल कोच फैक्ट्री को सौंपा है। इसके बारे में जल्द ही नोटिफिकेशन आ सकता है।

 

पहली वन्दे भारत दिल्ली से वाराणसी के तक चली थी :- 

आपको ये बता दें की नई दिल्ली से वाराणसी तक वन्दे भारत ट्रेन ने अपनी पहली पहली साँस ली थी, और सबको हैरान कर दिया था। ये ट्रेन सुबह 6 बजे नई दिल्ली से चलकर, कानपुर और प्रयागराज गुजरकर, दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुंचती है। फिर, 3 बजे वाराणसी से रवाना होकर, रात 11 बजे नई दिल्ली वापस पहुंचती है।

यहाँ लखनऊ से गोरखपुर के लिए भी एक ट्रेन है। यह शाम 7 बजे लखनऊ से निकलती है, रात 9.15 बजे अयोध्या पहुंचती है, और फिर 11.25 बजे गोरखपुर को हासिल करती है। इसके अलावा, सुबह 6 बजकर गोरखपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेन भी है, जो 10.20 बजे लखनऊ पहुंचती है।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.