LPG Gas Subsidy: गैस सिलेंडर धारकों खुशखबरी, फिर से शुरू हो सकती है सब्सिडी, ये होगी प्रक्रिया, जानिए ताजा जानकारी

LPG Gas Subsidy : दिनो दिन बढ़ती महंगाई ने लोगो का जीना हराम कर दिया है। हर कोई नागरिक आस लगा कर बैठा है की महंगाई में कुछ ना कुछ कमी आएगी। बढ़ रही महंगाई को देखकर मोदी सरकार आये दिन कुछ ना कुछ योजनाए निकल रही है। गैस सिलेंडर रही कीमतों को ध्यान में रखकर सरकार ने एक अच्छी योजना भी निकली थी जिसका नाम उज्ज्वला योजना थी जिसके तहत हर घर में मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे गए हैं।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुवात भारत सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों को एलपीजी (रसोई गैस) सब्सिडी प्रदान करने के लिए की है। ताकि उनकी खाना पकाने की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद  की जा सके। इस योजना के तहत, सरकार पात्र परिवारों को रियायती दर पर एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर खरीदने में मदद करने के लिए मौद्रिक सब्सिडी प्रदान करती है। सब्सिडी की राशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में जमा की जाती थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LPG Gas Latest News ताजा जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि सरकार इस गैस पर सब्सिडी योजना को फिर से शुरू करने की भी योजना बना रही है। सिलेंडर धारकों के लिए ये बहुत की अच्छी खुसखबरी है, फिर शुरू होगी सब्सिडी, यह होगी प्रक्रिया, जानिए ताजा जानकारी। आइए खबर में आगे जानते हैं।

 

LPG Gas Subsidy: गैस सिलेंडर धारकों खुशखबरी, फिर से शुरू हो सकती है सब्सिडी, ये होगी प्रक्रिया, जानिए ताजा जानकारी

LPG Gas Subsidy: पहले सब्सिडी वाले सिलेंडर सस्ते मिलते थे.

उज्ज्वला योजना को तो आप अच्छी तरह से जानते है की एक योजना के दौरान गैस सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती थी, जिससे सिलेंडर भी काफी सस्ते दाम पर मिल जाता था. लेकिन अब गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. जिससे अब सिलेंडर काफी महंगा हो गया है। योजना के बंद होने से आम जनता बहुत परेशान है. अब देखते है सरकार फिर से ये योजना कब से स्टार्ट करती है।

 

LPG Gas Subsidy: कब से मिलेगी ?

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि उज्ज्वला योजना के बंद हो जाने से गरीब लोगो को बहुत दिक्क़ते आ रही है। सब्सिडी बंद होने से गैस सिलेंडर की किंमत भी बहुत ज्यादा हो गयी है। आज के दिन में गैस सिलेंडर के रेट 1,060 रुपये से ऊपर हो गयी है। सूत्रों की माने तो जल्द ही सरकार गैस सिलेंडर सब्सिडी के लिए ठोस कदम उठने वाली है।

Declaration : इस पोस्ट में पब्लिश की गयी समस्त जानकारी इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार है, इसीलिए हमारी साइट fastsarkariinfo .com किसी भी प्रकार से कोई जिम्मेवार नहीं होगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!