कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इस तारीख पर बैंक में आएगी सैलरी, सरकार के द्वारा नया नोटिफिकेशन जारी

मध्य प्रदेश के समस्त अधिकारियों को उनकी सैलरी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है क्योंकि सरकार ने मध्य प्रदेश के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए उनकी सैलरी डेट में कुछ बदलाव किया है ।

दरअसल बात यह है कि लगातार मध्य प्रदेश के कर्मचारियों की ओर से सैलरी में होने वाली देरी की समस्या जताई जा रही थी जिस पर सरकार ने विचार करके अब नए नियम का ऐलान कर दिया है अब मध्य प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को उनकी सैलरी महीने की पहली तारीख यानी कि 1 तारीख को दे दी जाएगी ।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जारी किया गया आदेश :- 

मध्य प्रदेश में कर्मचारियों को वेतन देरी से मिलने वाली समस्याओं को देखते हुए प्रमुख राजस्व आयुक्त ने सभी संभागायुक्त और कलेक्टरों की ओर से कहा गया कि (डीडीओ) को सुनिश्चित किया जाए कि मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को वेतन सही समय पर दिया जाए और किसी भी सूरत में वेतन देने में देरी ना हो ।

 

हर महीने की 1 तारीख को मिलेगी सैलरी :-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दी गई जानकारी से पता चला है कि मध्य प्रदेश में कुल मिलाकर 15 लाख कर्मचारी हैं और उनका वेतन 10 से 15 तारीख को दिया जाता था जिससे परेशान होकर अधिकारियों ने कंप्लेंट दर्ज की थी परंतु अब सरकार ने इनकी समस्या को देखते हुए सैलरी में देरी ना होने पर डेट को चेंज करके 1 तारीख कर दिया है ।

 

 राज्य कर्मचारियों के डीए में 4% की बढ़ोतरी :-

मध्यप्रदेश में राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए राज्य कर्मचारियों के डीए में 4% की बढ़ोतरी करने का बड़ा ऐलान कर दिया है , यह केंद्र सरकार के बराबर प्रस्तावित किए गए डीए के बराबर होगा । शिवराज सिंह चौहान की ओर से राज्य कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने पर इस फैसले को कैबिनेट बैठक में चुनाव की चाल कहा जा रहा है ।

इसके साथ ही साथ सरकार ने ऐलान किया कि राज्य कर्मचारियों का जनवरी से जून तक का बकाया डीए तीन किस्तों में दिया जाएगा , यानी कि केंद्र सरकार के समान 42% डीए राज्य कर्मचारियों को जनवरी से जून तक का बकाया DA तीन किस्तों में मुहैया करवाया जाएगा ,सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य कर्मचारियों के D.A में छठे मान वेतन के तहत अनुपातिक वृद्धि नजर आएगी ।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.