Ladli Laxmi Yojana 2023: अब आपकी बेटियों को मिलेगा 1 लाख 43 हजार रुपए जल्द करें आवेदन

Ladli Laxmi Yojana: :- जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि सरकार ने एक बार फिर से बेटियों के लिए नई सरकारी योजना का ऐलान कर दिया है , इस नई योजना के तहत बेटियों को 26 हजार तक दिए जाएंगे ।

महत्वपूर्ण रूप से मध्य प्रदेश सरकार ने इस योजना की शुरूआत करने का सबसे मुख्य उद्देश्य बेटियों की पढ़ाई में आर्थिक सहायता देने को बताया है , जन्म से लेकर जहां तक बेटियां पढ़ाई करती है तब तक आर्थिक सहायता मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा मुहैया कराई जाती है इस दौरान समय समय एवं इंस्टॉलमेंट पर बेटियों के खाते में पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता दी जाती है ।

इस योजना के तहत बेटियों को 1,18, 000  रुपयों के साथ-साथ 25 हजार रुपए एक्स्ट्रा दिए जाएंगे  , जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि हम आपको लाडली लक्ष्मी योजना के बारे में बता रहे हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर हम लाडली लक्ष्मी योजना के बारे में आपको बताए तो महत्वपूर्ण रूप से यह योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई है और इस योजना का लाभ मध्य प्रदेश की बेटियां उठा सकती है।

 

Ladli Laxmi Yojana के तहत सरकार कितना पैसा दे रही है ?

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली लक्ष्मी योजना को जब शुरू किया गया था तो इसका पहला 1,18, 000 देने का वादा किया गया था और इस योजना के तहत बेटियां आसानी से इन पैसों का लाभ उठा सकती है परंतु अब इस योजना में बदलाव किया गया है अब इसका लाभ पाने वाली बेटियों को 1,18, 000 रुपयों के साथ 25 हजार रुपए एक्स्ट्रा देने का ऐलान कर दिया गया है , और अब लाडली लक्ष्मी योजना के तहत मध्य प्रदेश की बेटियों को 1,43,000 रुपयों का लाभ होने वाला है ‌।

महत्वपूर्ण रूप से जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि लाडली लक्ष्मी योजना के तहत सरकार बेटियों के नाम पर 5 साल तक 6 हजार तक की किस्त किसी एक जगह पर निवेश करती है और ऐसे में उस बेटी के नाम पर 30 हजार रुपए जमा हो जाते हैं, कुछ साल बाद आपकी बेटी के खाते में पैसे आने शुरू हो जाएंगे , इस प्रकार पहली इंस्टॉलमेंट कक्षा छठवीं प्रवेश लेने पर सरकार द्वारा मुहैया कराई जाती है ।

इस तरह पहली इंस्टॉलमेंट में बेटी के खाते में दो हजार और कक्षा 9वी में प्रवेश करने पर 4000 अर्थात ग्यारहवीं कक्षा में प्रवेश करने पर 6000 एवं आखरी कक्षा 11वीं 12वीं में 6000 रुपए मुहैया कराए जाते हैं ।

 

Ladli Laxmi योजना के लिए आवेदन करने के सम्बंधित पूरी जानकारी यहाँ देखे

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.