Vande Bharat Express : PM मोदी देश को को देंगे आज बड़ी खुशखबरी, एक साथ चलने वाली है 9 वंदे भारत ट्रैन, यहां देखें पूरी लिस्ट

सरकार लगातार हमारे भारत में वंदे भारत ट्रेनों की तादाद को बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रही है वहीं देखा जा रहा है कि वर्तमान में सरकार जोरो सोरों से बंदे भारत की नई एक्सप्रेस ट्रेनों और स्लीपर ट्रेनों को ला रही है वहीं कल हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को एक साथ कुल 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे , वही आपको बता दे के लिए कल शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन राजस्थान, हैदराबाद, बिहार, ओडिशा, गुजरात, चेन्नई समेत कई राज्यों के लिए चलाई जाएगी।

आइए अब जानते हैं किन वंदे भारत एक्सप्रेस को कल 24 सितंबर प्रधानमंत्री मोदी की ओर से हरी झंडी दिखाई जा रही है:-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अहमदाबाद जामनगर वंदे भारत को हरी झंडी :-

गुजरात को भी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने वाली है , अहमदाबाद जामनगर वंदे भारत गुजरात की तीसरे बंदे भारत ट्रेन होने वाली है , यह वंदे भारत अहमदाबाद से जामनगर तक चलेगी , अहमदाबाद जामनगर वंदे भारत को 24 सितंबर को प्रधानमंत्री की ओर से हरी झंडी दिखाई जाएगी अर्थात यह मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के 6 दिन चलेगी , वही आप सभी को बता दे कि यह ट्रेन 5:30 बजे जामनगर से रवाना होगी और राजकोट, वांकानेर, सुरेंद्रनगर वीरमगाम होते हुए सुबह 10:00 बजे साबरमती में पहुंचेगी वैसे अगर बाय रोड अहमदाबाद पहुंचना हो तो 7 से 8 घंटे लगते हैं परंतु बंदे भारत की मदद से चार से पांच घंटे में आप अहमदाबाद का सफर तय कर सकते हैं ।

ये भी पढ़े :-

कासरगोड से तिरुवनंतपुरम वंदे भारत को हरी झंडी :-

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे कि केरल के लोगों के लिए दूसरी वंदे भारत की सौगात मिलने वाली है वही यह ट्रेन 24 सितंबर को शुरू की जाएगी, यह वंदे भारत की सेवा यात्रियों को सप्ताह में 6 दिन मिलेगी ।

चेन्नई – विजयवाड़ा वंदे भारत को हरी झंडी :-

24 सितंबर प्रधानमंत्री की ओर से चेन्नई विजयवाड़ा वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी यह ट्रेन से चेन्नई और तिरुनेलवेली के बीच के यात्रा का समय 11 से 12 घंटे से घटकर 8 से 7 घंटे हो जाएंगे ।

पूरी – राउरकेला वंदे भारत को हरी झंडी :-

पूरी राउरकेला वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत 24 सितंबर को हो जाएगी इस वंदे भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री कल विजुअल रूप से हरी झंडी दिखाएंगे , यह बंदे भारत शनिवार छोड़कर सप्ताह के 6 दिन अपने यात्रियों को सेवा देगी ।

हैदराबाद बैंगलोर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी:-

हैदराबाद बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री की ओर से विजुअल रूप से हरी झंडी दिखाई जाएगी , यह बंदे भारत बेंगलुरु से यसंतपुर से लेकर हैदराबाद से काचीगुडा के बीच दौड़ेगी , वहीं मौजूदा समय की बात करें तो यात्रा पूरा करने के लिए 10 से 11 घंटे लगते हैं परंतु बंदे भारत की शुरुआत होने से 8.5 घंटे लगेंगे ।

जयपुर – उदयपुर वंदे भारत की शुरुआत :-

झीलों के शहर के नाम से जाने वाले उदयपुर में अब बंदे भारत ट्रेन का इंतजार खत्म हुआ कल प्रधानमंत्री की ओर से हरी झंडी दिखाई जाएगी , वही 13 अगस्त को इस ट्रेन का ट्रायल उदयपुर से किया गया था परंतु अब 24 सितंबर को जयपुर से उदयपुर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत कल से हो जाएगी ।

पटना – हावड़ा वंदे भारत की शुरुआत :-

बिहार की राजधानी पटना और हावड़ा के बीच में बंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत होने जा रही है , बताया गया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत प्रधानमंत्री की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी ।

रांची -हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी :-

 रांची से हावड़ा की ओर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को कल प्रधानमंत्री की ओर से हरी झंडी दिखा दी जाएगी वहीं यह ट्रेन रांची से 5:30 बजे खुलेगी और टाटानगर स्टेशन होते हुए हावड़ा की ओर रवाना हो जाएगी वही हावड़ा से शहर में 12:20 में रांची के लिए रवाना होगी और 7:10 में रांची पहुंचेगी ।

Leave a Comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.