Sahara India News : भारतीय बीमा के इतिहास में लिया गया बड़ा फैसला, SBI के किया सहारा लाइफ इंश्योरेंस का अधिग्रहण

Sahara India News: SBI ने सहारा इंडिया का अधिग्रहण को लेकर बड़ा ऐलान जारी किया है, दरअसल शुक्रवार बीमा नियामक इरडा ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और सहारा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लगभग दो लाख के बीमा की देनदारी साथ ही साथ संपत्ति के तत्काल प्रभाव पर अधिग्रहण करने का निर्देश जारी किया है ।

इरडा ने दी जानकारी :-

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि इस शुक्रवार को बीमा सेक्टर के रेगुलेटर इरडा ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से कहा कि वह सहारा इंडिया की सभी बीमा धारक पॉलिसी को अपने में ट्रांसफर कर ले, वही इस स्थितियों के लागू होने के बाद सहारा इंडिया के बीमा धारकों के बीमा को चलाने और उसे क्लेम करने की पूर्ण जिम्मेवारी SBI LIFE INSURANCE की होगी ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये भी देखे :- Sahara Refund Portal : सहारा में फंसे हैं पैसे? मात्र 45 दिनों में होंगे डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर ,यहां जानिए पूरी रिफइंड प्रक्रिया…..

सहारा के बीमा का ट्रांसफर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में:-

इरडा के निर्देश के मुताबिक संकट का सामना कर रहे सहारा इंडिया को एसेट SBI लाइफ इंश्योरेंस में ट्रांसफर कर दिया जाएगा , वही अगर इन स्थितियों को लागू कर दिया जाता है तो सहारा के देनदारियों की संपूर्ण जिम्मेवारी एसबीआई के पास होगी ।

दो लाख से अधिक कस्टमर्स को होगा फायदा:-

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि सहारा इंडिया ने वर्ष 2004 में बीमा सेक्टर में कदम रखा था , वहीं उन्होंने अपने कार्यकाल में लगभग दो लाख से अधिक बीमा पॉलिसी अपने कस्टमर को बेच दी वहीं वर्ष 2017 में सहारा इंडिया इंडिया के कामकाज और धोखाधड़ी के मामलों को लेकर उन पर केस चलने शुरू हो गए थे जिसके बाद बीमा सेक्टर के रेगुलेटर इरडा सहारा इंडिया को पॉलिसी बेचने पर रोक लगा दी थी ।

उस वक्त भी इरडा ने सहारा इंडिया की सभी पॉलिसी स्कोर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में ट्रांसफर करने के निर्देश जारी किए थे परंतु उस वक्त से भी और सहारा को लेकर चल रहे मामलों के कारण यह संभव नहीं हो पाया परंतु जैसे ही सुप्रीम कोर्ट की ओर से सहारा को समूह के निदेशकों को पैसे लौटाने के आदेश जारी किए गए उसी वक्त इरडा ने भी सहारा इंडिया की सभी पॉलिसी को एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में ट्रांसफर करने का आदेश जारी कर दिया है।

ये भी देखे :-  अब सहारा इंडिया के एक एक निवेशकों को मिलेगा मेहनत का पैसा वापस, आज Sahara Refund Portal होगा लांच…..

किया गया है सिर्फ पॉलिसी का ट्रांसफर , बैंक मर्ज नहीं:-

इरडा के शुक्रवार को जारी किए निर्देश के बाद ऐसे कई मामले सामने आने लगे कि सहारा इंडिया को एसबीआई के साथ मर्ज किया जा रहा है परंतु इन खबरों पर तुरंत SBI ने अपना बयान देते हुए कहा कि केवल सहारा इंडिया की पॉलिसी को एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में ट्रांसफर किया जा रहा है ।

मुख्य रूप से आप सभी को बता दें कि सहारा इंडिया से एसबीआई में पॉलिसी का ट्रांसफर करने का कार्य शुरू कर दिया गया वहीं इस दौरान एसबीआई की ओर से हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर और ईमेल जारी किए गए हैं ।

Leave a Comment

Close Visit pukhtakhabar.in

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.