Government Scheme : सरकारी स्कीम से मिलेगा 2 लाख का फायदा , इस प्रकार करें इन्वेस्ट

सरकार के द्वारा देश के लोगों के लिए कई स्कीमों को लेकर आया जाता है , और यह सभी स्कीम लोगों को अलग-अलग तरह से फायदा पहुंच आती है वर्तमान में भी एक ऐसी ही स्कीम जिसका नाम प्रधानमंत्री ज्योति बीमा योजना है लोगों को फायदा दे रही है और अधिक से अधिक लोग इस में इन्वेस्ट कर रहे हैं , अगर आप भी इस योजना में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें ।

 

Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana :-

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेवाई) यह एक बीमा योजना है जो कि 18 वर्ष से 50 वर्ष की आयु तक के लोगों के लिए है । यह योजना आप को बैंक से आसानी से मिल जाएगी इसके तहत आप को बैंक को हर महीने 436 रुपए का प्रीमियम भरना होगा ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि हर साल यह राशि 31 मार्च से पहले धारक के खाते में डेबिट कर दी जाती , इस बीमा की अवधि हर साल 1 जून से 31 मई तक चलती है । जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि इस योजना के लिए 10 जनवरी वर्ष 2023 तक 14.96 करोड़ लोगों ने इसके लिए नामांकित किया है अर्थात 6,39,032 भुगतान करने का मुख्य दावा किया गया है , इस योजना के तहत आसानी से ऑटो डेबिट की सुविधा ले सकते हैं ।

 

वहीं अगर इस योजना के लिए केवाईसी की बात की जाए तो बैंक अकाउंट के लिए आधार कार्ड मुख्य केवाईसी पात्र होगा, महत्वपूर्ण रूप से यह योजना  जीवन बीमा निगम कंपनी और अन्य जीवन बीमा कंपनियों के द्वारा पेश की जा रही है और योजना के साथ-साथ कई शर्तों का पालन करके लोग आसानी से काफी अधिक मुनाफा उठा पा रहे हैं।

 

Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana  का फॉर्म यहाँ से डाउनलोड करे –

 प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना  Form 2023

Leave a Comment

error: Content is protected !!