Ration Card Scheme: राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी ! पोंगल पर सरकार दे रही 1107 रुपये का फायदा. जाने पूरी जानकारी..

Ration Card News: सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारको के लिए एक अच्छी खबर आयी है। राज्‍य सरकार की तरह से 9 जनवरी को एक योजना लॉन्‍च की गयी है जिसके दौरान राशन कार्ड धारक पर‍िवारों को 1107 रुपये के ‘पोंगल ग‍िफ्ट हैम्‍पर’ (Pongal Gift Hampers) का व‍ितरण शुरू क‍िया गया, जरूरतमंद नागरिक इस योजना का लाभ ले सकते है।

 

Pongal Gift Hampers : राशन कार्ड धारक के लिए खुसखबरी, केंद्र सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारक नागरिको के हित में कई सारी योजनाए चालू की जाती है जिनसे उनको फायदा पहुंचाया जा सके। इसी के चलते है हाल ही में तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने प‍िछले द‍िनों पोंगल ग‍िफ्ट देने का ऐलान क‍िया था. इसके तहत सीएम एमके स्टालिन ने पोंगल पर्व के मौके पर राशन कार्ड धारकों के ल‍िए 1,000-1,000 रुपये देने का निर्देश दिया है जिससे राशन कार्ड धारक नागरिको को बहुत लाभ होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

जरुरी जानकारी  – अब पाए आधार कार्ड से 1 लाख रुपये,आपकी पैसो की जरुरत होगी,जाने पूरी जानकारी

जरूरतमंदों राशन कार्ड धारक को फायदा द‍िया जाना शुरू :

सरकार के द्वारा आये दिन जरूरतमंद लोगो के लिए नयी नयी स्कीम चालू की जाती है ताकि उनकी आर्थिक सहायता हो सके, इसी के चलते राज्‍य सरकार ने इस योजना को 9 जनवरी को लॉन्‍च क‍िया है और अब इस योजना के तहत जरूरतमंद को लाभ देना चालू कर दिया है।

इस योजना के तहत पात्र पर‍िवारों को 1107 रुपये के ‘पोंगल ग‍िफ्ट हैम्‍पर’ (Pongal Gift Hampers) दिए जायेगे जिसका व‍ितरण शुरू क‍िया गया. सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार ग‍िफ्ट हैम्‍पर में 1000 रुपये नगद रुपये के अलावा 35.20 रुपये की एक क‍िलो चीनी, 39.27 रुपये की एक क‍िलो चीनी और 33 रुपये का पनीर करंम्‍बू (Panneer Karumbu) है।

 

Ration Card Scheme: राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी ! पोंगल पर सरकार दे रही 1107 रुपये का फायदा. जाने पूरी जानकारी

सरकार की तरफ से योजना का लाभ लेना चालू।

इस राशन कार्ड योजना के तहत राज्‍य सरकार की तरफ से सभी दो करोड़ राशन कार्ड होल्‍डर्स ‘पोंगल ग‍िफ्ट हैम्‍पर’ द‍िया जाएगा. इस योजना की शुरुवात मुख्‍यमंत्री स्‍टाल‍िन के करीब एक हफ्ते पहले ही की है और सरकार की तरफ से टोकन व‍ितर‍ित क‍िए गए। राज्य सरकार की एक योजना को पुरा करने में सरकारी खजाने पर करीब 2356.67 करोड़ रुपये खर्च आएगा।

राज्य सरकार की एक योजना को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य पोंगल पर्व का त्‍योहार सभी लोग हंसी-खुशी मना सके, यह त्‍योहार राज्‍य भर में 15 जनवरी को मनाया जाएग।

तम‍िलनाडु सरकार की तरफ से हर साल एक पर्व पर जरूरतमंद पर‍िवारों के लिए कुछ ना कुछ सहायता की जाती है। साल 2015 में तम‍िलनाडु सरकार ने ग‍िफ्ट हैम्‍पर द‍िया था. 2019 में जरूरतमंद पर‍िवारों को 1000 रुपये नगर, 2020 में 2500 रुपये और 2021 में भी 2500 रुपये की नगदी ट्रांसफर की गई थी.

 

जरुरी जानकारी  –  RBI New Rules : बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर !

Leave a Comment

error: Content is protected !!